2024 Force Gurkha 5 Door Launch date, price, features & More details

2024 Force Gurkha 5 Door Launch date : जैसे की आप सभी जानते है फोर्स एक भारतीय बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव विनिर्माण कंपनी है । फोर्स ने हाल ही मे अपनी नई 5 डोर फोर्स गुरखा को सामने ला दिया है. और इस फोर्स गोरख पांच डोर वाली कार को भारतीय बाजार में टेस्टिंग के समय बहुत दिनों से देखा जा रहा है. और अब इसका यह टीजर द्वारा यह बताया जा रहा है कि इसे बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है. और फोर्स कंपनी द्वारा इसके टीजर को उनकी ऑफिशियल साइट पर डाला गया है. निचे इस फोर्स गुरखा फाइव डोर गाड़ी की और सभी जानकारी दी गई है, तो इस लेख को अन्त तक पढे।

2024 Force Gurkha 5 Door Design

अगर हम बात करें इस फोर्स पांच डोर कार के डिजाइन की तो इसमें फोर्स की गुरखा 3 डोर के अलावा इसमें अब 5 डोर में बहुत ही नया और अट्रैक्टिव लुक इस कार में दिया गया हैं. इस गाड़ी के आगे की ओर नया एलइडी प्रोजेक्टर हेड लाइट, नया एलइडी डीआरएल, और इसके साथ ही इसके साइड प्रोफाइल में 18 इंच के नया डुएल टोन एलॉय व्हील के साथ इस कार को पेश किया गया है.

वही अगर हम इस गाडी के पीछे नजर डाले तो इस नई गाड़ी में पीछे की तरफ नया टेल गेट माउंट स्पेयर व्हील दिया जाने की उम्मीद है. और उसके साथ ही इस गाड़ी में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव भी कंपनी द्वारा किए जाने वाले हैं. और इस गाड़ी का डीजा़ईन तीन गुरखा डोर कार की तुलना में बहुत ज्यादा एग्रेसिव और बोर्ड लुक होने वाला है. और उसके साथ ही इस गाड़ी की रोड उपस्थित भी अन्य कारों से बहुत ज्यादा बेहतरीन होने की उम्मीद हैI

2024 Force Gurkha 5 Door Interior And Features

पांच डोर फोर्स गुरखा के फीचर और इंटीरियर की बात करें तो इसमें अंदर की ओर इस गाड़ी को पुराने वेरिएंट के हिसाब से ही इसका केबिन दिया गया है. उसके साथी ही कंपनी द्वारा इसके केबिन में बहुत सारे कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं. और इसमें डार्क ग्रीन थीम को अंदर की तरफ लगाए गया है. और उसके साथ ही इसमें सॉफ्ट टच की सुविधा भी दी गई है.

उसके साथ ही इसमें तीन डोर फोर्स गुरखा के समान सीटिंग लेआउट के साथ इस गाड़ी को 7 सीटर 9 सीटर की कंफीग्रेशन के साथ भारतीय बाजार में पेश किए जाने की उम्मीद है. अगर हम इस गाड़ी की सुविधा की बात करें तो इसमें 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मैन्युअल ऐसी कंट्रोल, एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कॉर्पोरेट कनेक्टिविटी जैसी बहुत सी सुविधा इसमें दी जाने वाली है. और इसके अन्य फीचर में विंडो, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्यूल एयरबैग और एक कैमरा की सुविधा मिलने वाली है.

2024 Force Gurkha 5 Door Engine Specifications

अगर इस नई फोर्स गोरख के इंजन की बात करें तो इसमें तीन डोर फोर्स गुरखा वाला इंजन ही इसमें दिया जाने वाला है. इसमें 2.6 लीटर डीजल इंजन के साथ इसको जोड़ा जाने वाला है. और यह इंजन इस समय 90 बीएचपी और 250 एनएम का टॉर्क पावर यह इंजन जनरेट करके देता है. 5 डोर फोर्स गुरखा कार में यह इंजन और भी ज्यादा पावर को जनरेट करने वाला है.

और उसके साथी ही पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4wd के साथ को लॉ रेंज ट्रांसफर के साथ में दिए जाने वाला है. यह मॉन्स्टर जैसी दिखने वाली गाड़ी अपने ऑफ रोडिंग के लिए भी बहुत प्रसिद्ध है.

2024 Force Gurkha 5 Door Price And Rivals

अगर अब हम इस 5 डोर फोर्स गुरखा की कीमत की बात करें तो कंपनी द्वारा कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन हमारी जानकारी के मुताबिक इसको 16 लाख रुपए की कीमत के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. और यह गाड़ी को भारतीय बाजार में लॉन्चकरने के बाद इसका मुकाबला महिंद्रा थार जैसी कारों से होने वाला है.

हमने इस आर्टिकल में 2024 Force Gurkha 5 Door के feature और Specification की सारी जानकारी साझा की है, अगर आपको इस लेख में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो कमेंट करके हमें जरुर बताये और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर करें.